चंदौली

पुलिस के संरक्षण में लबे जीटी रोड पर फल फूल रहा डीजल पेट्रोल का कारोबार

*पुलिस के संरक्षण में लबे जीटी रोड पर फल फूल रहा डीजल पेट्रोल का कारोबार*

एसडीएम के छापेमारी के बाद पकड़े गए पिकअप चालक सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस।

अलीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 बिछड़ी लबे जीटी रोड पर अवैध रूप से फल फूल रहे डीजल व पेट्रोल के गोदाम पर बुधवार को एसडीएम विराग पांडेय के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा छापेमारी कर दो हजार लीटर डीजल, तेल निकालने के उपकरण, लगभग तीन दर्जन खाली ड्रम सहित पिकअप सहित चालक को गिरफ्तार किया गया था। इसमें पुलिस ने चालक सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाई में जुटी है।

अलीनगर लबे जीटी रोड पर अवैध रूप से एक हाता में टैंकरों से तेल चोरी करने का खेल चलने की सूचना पर बुधवार को एसडीएम विराग पांडेय के नेतृत्व में जीटी रोड पर अवैध रूप से संचालित हो रहे तेल गोदाम पर छापेमारी कर यहां से लगभग दो हजार लीटर डीजल,तीन दर्जन खाली ड्रम,तेल निकालने के उपकरण,बिहार नंबर की पिकअप सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर आपूर्ति विभाग की टीम को जांच पड़ताल के लिए सौंप दिया। इसके बाद पुलिस ने पिकअप चालक के कृष्ण यादव सहित आधा दर्ज लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही में जुटी है।

पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहे तेल के व्यापार की कमान आबकारी विभाग से लेकर राजस्व विभाग तक संभाल रखी है। अभी दो महीने पूर्व आबकारी विभाग की टीम ने आलमपुर के एक गोदाम से एथेनॉल, डीजल, पेट्रोल व उपकरण बरामद किया था। यह दूसरी घटना है जहां राजस्व टीम ने छापेमारी कर हजारों लीटर डीजल व उपकरण बरामद कर पुलिस को आइना दिखाने का काम किया है।

सूत्रों की माने तो एक बीजेपी के एक कार्यकर्ता का अवैध तेल का कारोबार संचालित किया जा रहा था। जहां सत्ता के हनक के कारण पुलिस का संरक्षण भी प्राप्त था। अली नगर क्षेत्र में अवैध डीजल पेटोल के धंधे में पुलिस की सरपरस्ती हमेशा रही है। बल्कि यह कहा जाना कहीं से गलत नहीं होगा कि पुलिस के सह पर ही फलता फूलता रहा है अवैध डीजल पेट्रोल का धंधा। यदा कदा किसी ने शिकायत कर दिया तो कभी कभी छापेमारी हो जाती है। जिसके बाद कुछ दिन तक वह कार्य ठप्प रहता है बाद में पुनः शुरू हो जाता है। सीबीआई ने भी कई बार छापेमारी की जिसमें 17 मई 2010 में तीन तेल कारोबारियों के अवैध ठिकानों पर हुई कार्रवाई काफी चर्चित रही थी। जिसमें गोदाम में सीज 5 टैंकर जिसे अलीनगर थाने को सुपुर्द किया था वह गायब कर दिये गए थे। उक्त मामले में तत्कालीन एसओ को निलंबित होना पड़ा था।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *