प्रतापगढ़ न्यूज़

जलशक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह की संस्तुति पर बेलखरनाथ धाम में बनेगा पक्का स्नान घाट

*रिपोर्ट शैलेन्द्र प्रताप सिंह*

रखहा/प्रतापगढ़
बेलखरनाथ धाम पर बनने वाले पक्के स्नान घाट के लिए 10.34 करोड़ रुपये स्वीकृत।
सिंचाई विभाग कराएगा निर्माण।निविदा जारी की गयी।
8 माह के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा पक्का स्नान घाट।
बेलखरनाथ धाम पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पक्का स्नान घाट बनाया जाएगा।शासन ने जलशक्ति मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह की संस्तुति पर इसके लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है। शासन की स्वीकृति मिलते ही सिंचाई विभाग ने इस घाट के निर्माण के लिए प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।
बता दें प्रतापगढ़ में सई नदी के तट पर स्थित बाबा बेलखरनाथ धाम श्रद्धालुओं की आस्था का बड़ा केन्द्र है। प्रतिदिन यहां सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन पूजन करने के लिए आते हैं।यहां प्रतापगढ़ जिले ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों से भी श्रद्धालु पहुंचते हैं।प्रदेश के जलशक्ति मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह प्रतापगढ़ आगमन पर यहां दर्शन-पूजन करने जरुर आते हैं। पिछले दिनों प्रतापगढ़ प्रवास के दौरान उन्होंने सपरिवार बाबा बेलखनाथ धाम का दर्शन-पूजन किया था।श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उन्होंने बेलखरनाथ धाम पर पक्के घाट का निर्माण कराये जाने की संस्तुति की है।उनकी संस्तुति पर शासन ने घाट के निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी है।
इसके लिए 10.34 करोड़ रुपये के राशि प्रदान की गयी है।
पक्के घाट का निर्माण सिंचाई विभाग के शारदा सहायक खंड-51 द्वारा कराया जाएगा।
जलशक्ति मंत्री के प्रतिनिधि दिनेश शर्मा ने बताया कि 8 माह के भीतर निर्माण कार्य पूरा करा दिया जाएगा।इसके लिए विभाग ने औपचारिक प्रक्रिया शुरू कर दी है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *