ताजा समाचार

जौनपुर: बक्शा बीआरसी सभागार में लगी भीषण आग,30 हजार जूते 2 सौ कुर्सियां जल कर राख,

*आग से करीब 40 लाख से अधिक की क्षति,*

जौनपुर। बक्शा बीआरसी सभागार में बुधवार को करीब ढाई बजे भीषण आग लग गई। आग से सभागार में विभिन्न विद्यालयों के लिए वितरण हेतु रखे 30 हजार जूते व 2 सौ कुर्सियां जल कर राख हो गई। सूचना पर शाम को पहुँचे उपजिलाधिकारी ने भी आगलगी की जानकारी ली। पहुँची दमकल टीम जब तक आग पर काबू पाती सभागार में रखी करीब 40 लाख से अधिक का नुकसान हो चुका था। आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो सका।
खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्यप्रकाश सिंह ने बताया की करीब तीन बजे मुझे सूचना मिली कि सभागार में आग लगी है। वहां से चलते ही मैं उच्चाधिकारियों, पुलिस एवं फायर बिग्रेड के जवानों को सूचना देते हुए वापस बीआरसी पहुँचा तो आग विकराल रूप धारण कर चुका था। थोड़ी ही देर में दमकल टीम आग बुझाने के लिए जिले से पहुँच गई थी।
आग की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह भी मौके पर पहुँच गए। थोड़ी ही देर में सीओ सदर रण विजय सिंह भी मौके पर पहुँच खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्यप्रकाश सिंह से जानकारी ली।
शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बीते 8 दिसम्बर को 30 हजार जूते शासन से भेजा गया था। आग से जूते के अलावा दो सौ कुर्सियां व दरी जलकर राख हो गई। आग लगते ही कुछ लोगो के प्रयास से 15 बंडल जूते मात्र दो कुर्सियां ही निकाला जा सका। आग से करीब 40 लाख से अधिक का नुकसान बताया गया। इतना ही नही सभागार पूरी तरह फट गया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सभागार में विद्युत सप्लाई भी नही है। आग कैसे लगी कुछ समझ में नही आ रहा है

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *