ताजा समाचार

Corona virus कोरोना प्रभावित तीनों गांव सील, पुलिस का पहरा

जौनपुर: कोरोना संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद मड़ियाहूं क्षेत्र के तीनों गांव मंगलवार को सील कर दिए गए। जगह-जगह बैरियर लगाकर पुलिस पहरा दे रही है। वहीं हाट स्पाट घोषित इन गांवों में साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा घर-घर जाकर सर्वे भी किया गया।

रामनगर विकास खंड के छांगापुर द्वितीय गांव को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर सील कर दिया गया है। गांव में बाहर से आने-जाने वालों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दो स्थानों पर बैरियर लगाकर चौकी प्रभारी ईश्वर चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में निगरानी की जा रही है। गांव के बाहर सात स्थानों पर पुलिस का पहरा है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आलोक सिंह ने बताया कि समूचे गांव के सर्वे के लिए चार स्वास्थ्य टीमें गठित की गई हैं।

सुरेरी क्षेत्र के घाघरपुर गांव को प्रशासन द्वारा हाट स्पाट घोषित कर मुख्य मार्गों को अवरुद्ध कर सैनिटाइज किया गया। इस दौरान उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं, क्षेत्राधिकारी व खंड विकास अधिकारी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सुबह से ही गांव को सैनिटाइज करने का कार्य गांव में तैनात सफाई कर्मी द्वारा किया जा गया और वहीं प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच कर घर-घर सर्वे कर रही हैं।

वहीं विकास खंड रामनगर के ग्राम पंचायत लाखापुर में एक कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद सील कर दिया गया है। पुलिस ने तीन तरफ से बैरिकेटिग कर दी है। पंचायत विभाग की तरफ से गांव की साफ-सफाई कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। गांव में बैरियर लगाकर किसी के भी आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। चौकी इंचार्ज सीतमसराय लाल बहादुर सिंह मौके पर कांबिग कर रहे हैं। चिकित्सा अधीक्षक डा. आलोक सिंह ने बताया कि पूरे गांव को चार टीमें बनाकर डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है। प्रत्येक टीम 50- 50 घरों का सर्वे कर रही है। संक्रमित मरीज के करीबियों की सूची तैयार की जा रही है। 17 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

मुंबई से आए तीन युवकों की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की सघन खोजबीन की जा रही है। छांगापुर द्वितीय के पीड़ित के परिवार के सात लोगों को स्वास्थ्य विभाग एम्बुलेंस से ले जाकर क्वारंटाइन किया। वहीं लाखापुर गांव के पीड़ित के करीबी पांच लोगों को क्वारंटाइन किया गया। रामपुर क्षेत्र के घाघरपुर निवासी पीड़ित की पत्नी, माता, पिता, भाई व एक मित्र को एंबुलेंस से शेल्टर होम भेजा गया। प्रभावित गांवों के एक किलोमीटर की परिधि वाले गांवों को सील कर दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों से अपने घर में रहने की सलाह दी है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *