उत्तर प्रदेश जौनपुर

जौनपुर लोकसभा सीट से श्रीकला रेड्डी बसपा कैंडिडेट:पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी हैं, 2022 में बनी थी जिला पंचायत की अध्यक्ष

जौनपुर लोकसभा सीट से श्रीकला रेड्डी बसपा कैंडिडेट:पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी हैं, 2022 में बनी थी जिला पंचायत की अध्यक्ष

 

जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने श्रीकला रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। श्रीकला पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी और मौजूदा समय में जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं।जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह की 24 अप्रैल को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. अपरहण व‌ रंगदारी मांगने के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाई है.

7 साल की सजा होने की वजह से धनंजय सिंह अभी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट के तहत 2 साल से ज्यादा की सजा पाने वाला व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता है. जौनपुर की अदालत में 6 मार्च को धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई थी. अपहरण के मामले में धनंजय को दोषी दरार देकर सजा का ऐलान किया गया था

 

 

हाईकोर्ट में अपील में सजा को रद्द किए जाने और फैसला आने तक जमानत पर रिहा किए जाने की गुहार लगाई गई है. अदालत का अंतिम फैसला आने तक सजा पर रोक लगाए जाने की भी गुहार लगाई गई है.

 

इसी बीच जौनपुर लोकसभा में सभी प्रत्याशियों की हवाइयां उड़ाते हुए बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जौनपुर जिलापंचायत अध्यक्ष श्रीकला रेड्डी को बसपा ने अपना प्रत्याशी बना दिया ।

आपको बता दें कि ये पहले से ही माना जा रहा था कि बाहुबली और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के परिवार में से कोई ना कोई लोकसभा चुनाव की ताल ठोकेगा ही. माना जा रहा था कि श्रीकला रेड्डी निर्दलिय चुनाव लड़ सकती हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब साफ हो गया है कि बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर श्रीकला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरेगीं. आपको ये भी बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की जौनपुर जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने खुद भी इस बात की जानकारी दी है.

 

जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष हैं श्रीकला

आपको बता दें कि श्रीकला रेड्डी, जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. फिलहाल वह जौनपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं. दरअसल पिछले दिनों जैसे ही भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था, वैसे ही घनंजय सिंह ने भी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी.

चुनाव की घोषणा करने के 2 दिन बाद ही जौनपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने अपहरण और रंगदारी के मामले में धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई थी. तभी से धनंजय सिंह जेल में बंद हैं. इसी के साथ उनके चुनाव लड़ने पर भी संशय पैदा हो गया था. दूसरी तरफ कोर्ट से भी धनंजय सिंह को राहत मिलती हुई नहीं दिख रही थी. तभी से माना जा रहा था कि उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी चुनाव में खड़ी हो सकती हैं.

 

बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी के चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा कल यानी मंगलवार के दिन हो सकती है. बता दें कि बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी के चुनाव लड़ने से जौनपुर लोकसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है.

 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने यहां से बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया था. ऐसे में बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी का खड़ा होना, सपा-भाजपा के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *