चंदौली

अब कटसिला में बनेगा ARTO चंदौली का नया ऑफिस

*अब कटसिला में बनेगा ARTO चंदौली का नया ऑफिस*

चन्दौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र गंजख्वाजा में नेशनल हाईवे किनारे स्थित अस्थाई भवन में चल रहे उप संभागीय परिवहन कार्यालय का जल्द ही अपना स्थाई भवन होगा। इसके लिए नेशनल हाइवे पर जिला प्रशासन ने करीब एक एकड़ सरकारी भूमि का चयन  सदर तहसील के कटसिला गांव के पास में किया गया है। भूमि उपयुक्त पाए जाने पर गुरुवार को जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद रिपोर्ट प्रमुख सचिव परिवहन को भेज दी गई है।

आपको बता दें कि चंदौली को जिला बने करीब 26 साल हो चुके हैं। जिले के कई सरकारी कार्यालयों को अपने स्थाई भवन मिल चुके हैं, लेकिन कुछ विभाग अभी भी अस्थाई या किराये के भवनों में चल रहे हैं। एआरटीओ कार्यालय भी गंजख्वाज़ा स्थित एक निजी भवन में चल रहा है। स्थाई कार्यालय के लिए भूमि की तलाश की जा रही थी। पूर्व में  जिले में जमीनों का चयन किया गया लेकिन अधिकारियों में सहमति नहीं बनी। जिसके बाद अस्थाई एआरटीओ कार्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर कटसिला के पास एक एकड़ सरकारी भूमि का जिला प्रशासन की ओर से निरीक्षण किया गया था।

इसके बाद परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों ने भी भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने इस भूमि को पूरी तरह से उपयुक्त पाया है। जिसके बाद भूमि को विभाग के नाम आवंटित करने के लिए डीएम को भी पत्र लिखा गया। गुरुवार को जिलाधिकारी की अनुमति के बाद प्रमुख सचिव परिवहन को पत्र भेज दिया गया।

 बनेंगे दो बहुद्देश्यीय भवन
नए बनने वाले एआरटीओ कार्यालय में दो बहुद्देश्यीय भवन बनाने की योजना है। इसमें एक भवन में कार्यालय संचालित होगा, जिसमें वाहनों के पंजीकरण, हस्तानांतरण सहित कुल 26 जनहित गारंटी सुविधाओं की उपलब्धता रहेंगी। वहीं दूसरे भवन में सारथी कार्यालय बनेगा। जहां ड्राइविंग लाइसेंस से सम्बंधित कार्य होंगे।

इस संबंध में प्रणव झा ने बताया कि कटसिला के पास एआरटीओ कार्यालय के लिए जमीन का आवंटन हो चुका है। रिपोर्ट भी शासन को भेज दी गई है। शासन से धन आवंटन के बाद  निर्माण कार्य शुरू होगा। विभाग का अपना भवन होने से लोगों को भी काफी सहूलियत होगी। वहीं आटोमेटेड ड्राइविंग ट्रैक के लिए भी जिले में दो एकड़ जमीन की खोज की जा रही है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *