ताजा समाचार

छापामारी और धमकियां हम समाजवादियों को नहीं डिगा सकतीं:अखिलेश यादव

छापामारी और धमकियां हम समाजवादियों को नहीं डिगा सकतीं:अखिलेश यादव
____
. * डिंपल को रिकॉर्ड जीत दिलाने के लिए जमकर वोटिंग करें
*जसवन्तनगर इलाके की सभाओं में जुटीं भारी भीड़
*जसवंतनगर कस्बे में रोक रोककर स्वागत
__

जसवंत नगर इटावा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा है कि सरकार की छापामारी और धमकियों से समाज वादी डरने वाले नहीं है। जनाधार के बल पर मैनपुरी लोक सभा उप चुनाव इतनी बड़ी जीत के साथ समाजवादी जीतने जा रहे है कि पूरा देश जानेगा कि दुनिया में भले ही नेता जी नही हैं,मगर उनके अनुयाई नेता जी को श्रद्धांजलि देते सत्ता को उखाड़ फेंकने की ओर ।बढ़ निकले हैं।
अखिलेश यादव शुक्रवार को जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रायनगर ,कचौरा रोड, बलरई और धनुआ गांवों में लोगों से जन संपर्क करते विराट सभाओं को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वाले यह नहीं जानते कि हमारे चाचा शिवपाल सिंह नेताजी के न केवल भाई हैं,बल्कि उनके शागिर्द भी हैं, वह ऐसा झूला भाजपाइयों को झूलाएंगे और फिर दूर ऐसी पटकी लगाएंगे कि उन्हें अपनी हैसियत का पता चल जायेगा।
अखिलेश यादव ने तीखा कटाक्ष करते सभाओं में कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के अलावा दो असिस्टेंट है, जिन्हे स्टूल दिये गए है और जिन्हें कुर्सी कभी नसीब नहीं होगी। उन्होंने क्षेत्र की जनता से स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का नाम लेकर आत्मीयता का भाव जोड़ा तो वहीं सपा प्रत्याशी श्रीमती डिंपल यादव को लोकसभा उपचुनाव में जिताकर समाजवादी विरासत को आगे बढ़ाने की अपील भी की।
उन्होंने कहा कि योगी में जरा भी शिक्षा का असर और समझ होती, तो हमारे चाचा को पेंडुलम या फुटबाल जैसे शब्दों से न नवाजते। डिंपल के प्रति वोटरों के भारी झुकाव से भाजपाई घटिया बयान बाजी कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि कि वह भारी से भारी मतदान करें और जो पुलिस वाले उन्हें धमकाने या पकड़ने आएं उनसे उनसे कहना कि आप भी चलो डिंपल के लिए चलकर वोट डालो। उन्होंने बताया कि भाजपाइयों के इशारे पर पुलिस और सुरक्षाबलों को भेजा जा रहा है जो आधे अधूरे मन से जातो रहे मगर वह भी भाजपा शासन से अजीज है। इतिहास में।दर्ज होगा कि भाजपा ने लोकतंत्र में लोगों को वोट डालने से रोकने का काम अपनी तानाशाही के जरिए किया था।
अखिलेश यादव अपनी सभाओं में महिलाओं की भारी भीड़ देखकर बोले कि यह आधी आबादी महिला प्रत्याशी डिंपल यादव की रिकॉर्ड जीत के लिए मतदान करने बड़ी संख्या में पहुंचे और जीत का नया रिकॉर्ड बनाएं।
उन्होंने बताया कि नेताजी के कारण ही आधी आबादी को प्रधान और उनके पतियों को प्रधान पति बनने का अधिकार मिला। उन्होंने दावा किया कि कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में बुरी तरह पराजित होने जा। रही है। सारा देश जान जाएगा की गरीबों, मजदूरों किसानों और युवाओं का जीवन बर्बाद करने वाली भारतीय जनता पार्टी के प्रति अब जनता का विश्वाश देशभर में खत्म हो गया है।
अखिलेश यादव ने कहा कि जसवंत नगर इलाके के लोग नेताजी के सबसे ज्यादा करीबी रहे हैं । इन लोगों के बल पर ही नेता जी ने राजनीतिक ऊंचाई हासिल की थी। नेताजी ने सदैव अपने क्षेत्र के लोगों की खुशहाली के लिए काम किया और इटावा मैनपुरी तथा आसपास इलाकों में विकास की चमक लाने में वह अंतिम सांस तक यहां से असीम लगाव के चलते जुटे रहे थे।
इन सभाओं में अखिलेश यादव के साथ शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे रायनगर में राधाबल्लभ कोल्ड स्टोरेज के मैदान में आयोजित जनसभा में स्व महाराज सिंह यादव को अखिलेश यादव ने किया। अनिल प्रतापसिंह यादव, प्रधानाचार्य अनुज प्रताप सिंह यादव, पूर्व प्राचार्य दाऊ दयाल धनगर , बल्लू यादव ,जितेंद्र यादव मोना, अशोक क्रांतिकारी आदि ने स्वागत किया।
रायनगर से आगे की सभाओं में जाते अखिलेश यादव जब जसवंतनगर कस्बे से गुजरे पूरे बाजार में दुकानदारों, लोगों ने उन्हें रोक रोक कर भारी स्वागत किया, नारे गुंजाए । वह राहुल गुप्ता के आवास पर उतरकर पहुंचे, जहां पार्टी जनों व जुट आए मतदाताओं ने जोरदार स्वागत किया।
रायनगर से वह कचौरा रोड पर स्थित मां नारायणी इंटर कालेज के प्रांगण में पहुंचे जहां जिला पंचायत सदस्य भुजवीर सिंह यादव, मोहित सनी यादव के द्वारा आगमनी किए जाने के साथ विशाल जन समुदाय को संबोधित किया।
यहां से राष्ट्रीय अध्यक्ष रास्ते भर स्वागत के साथ बीएसटी बलरई।कालेज के मैदान पहुंचे कॉलेज के मैदान पहुंचे और वहां बीयर इलाके की जुटी भारी भीड़ को संबोधित किया चारों तरफ भीड़ भीड़ थी और अखिलेश डिंपल जिंदाबाद के साथ-साथ चाचा शिवपाल जिंदाबाद के नारे गूंज रहे थे। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत पूर्व ब्लाक प्रमुख रामपाल सिंह यादव प्रोफेसर डॉक्टर बृजेश सिंह यादव चौधरी सूरज सिंह इंस्टिट्यट के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज मोंटी यादव रामनरेश राजपूत गोपीनाथ पाराशर पाराशर गजराज सिंह जाटव सरन सिंह प्रधान, बजरंगी यादव मुकेश कश्यप राजेश यादव आदि ने किया बीहड़ी इलाके की भीड़ को देखकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बहुत ही । गद गद थे। उन्होंने इस इलाके की भीड़ से 90% तक मतदान करने की अपील की। इसके उपरांत वह ग्राम धनुआ के राम मनोहर लोहिया इंटर कालेज के मैदान पहुंचे, जहां रिकार्ड तोड़ भीड़ 4 घंटे के इंतजार के बावजूद डटी थी। यहां गर्मजोशी से जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष पूर्व उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष महावीर सिंह यादव विश्वनाथ प्रताप सिंह सोनू सरनाम सिंह यादव सुरेश यादव तथा आसपास के ग्राम प्रधानों ने आसपास के ग्राम प्रधानों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस जनसभा में वह काफी भावुक हो गए और बोले कि धनुआ के राम मनोहर इंटर कालेज से नेता जी कोभारी लगाव था।इस दौरान आदित्य यादव, राहुल गुप्ता, राजीव यादव, आलोक गांगलस, गोपाल गुप्ता, विद्याराम यादव, नीरज यादव, प्रमोद यादव ,लल्ला अग्रवाल आदि सभी सभाओं में मौजूद थे।
ब्यूरो रिपोर्ट
शैलेन्द्र कुमार प्रजापति
इटावा

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *