नई दिल्ली राष्ट्रीय

Shraddha Murder Case: क्‍या होता है Narco Test, आफताब उगलेगा सच? इन केसों में मिल चुकी है टेस्‍ट की इजाजत

Shraddha Murder Case में पुलिस ने साकेत कोर्ट से आफताब का नार्को टेस्‍ट कराने की इजाजत मांगी जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है। भारत में नार्को टेस्‍ट जिस मामले में सबसे पहले किया गया वो था 2002 का गोधरा कांड जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था।

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। श्रद्धा वालकर हत्याकांड में दिल्‍ली पुलिस दिन रात एक कर रही है। पुलिस ने लगातार तीसरे दिन दिल्‍ली के महरौली जंगल में सर्च अभियान चलाया और सबूत तलाशे, जिसमें कुछ सफलता भी प्राप्‍त हुई है। हलांकि, करीब तीन घंटे तक जंगल की खाक छानने के बाद भी पुलिस को न तो श्रद्धा का सिर मिला और न ही वो आरी, जिससे श्रद्धा के शव के टुकड़े किए गए थे।

पुलिस को लग रहा है कि आरोपित आफताब अमीन पूनावाला जांच टीम को गुमराह कर रहा है। ऐसे में दिल्‍ली पुलिस ने साकेत कोर्ट से आफताब का नार्को टेस्‍ट कराने की इजाजत मांगी, जिसे कोर्ट ने फिलहाल स्‍वीकार नहीं किया है। हालांकि, कोर्ट कई मामलों में नार्को टेस्‍ट की अनुमति दे चुकी है, जिससे जांच टीम को अपराध की गुत्‍थी सुलझाने में काफी मदद मिली। आइए आपको बताते हैं कि क्‍या होता है नार्को टेस्‍ट और किन-किन मामलों में कोर्ट ने दी इसकी इजाजत।

दिल्‍ली पुलिस को श्रद्धा के सिर और आरी की तलाश…
आफताब के खिलाफ सुबूत जुटाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। दो दिन से महरौली का जंगल छान रही दिल्ली पुलिस को अब तक श्रद्धा के शव के करीब 25 टुकड़े ही बरामद हुए हैं। इसमें करीब आठ घंटे की तलाशी के बाद 11 टुकड़े मंगलवार को मिले, जबकि 14 टुकड़े सोमवार को बरामद किए गए थे। सभी टुकड़ों को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। इस हत्याकांड के सुबूत जुटाने के लिए सबसे अहम मानी जा रही श्रद्धा की खोपड़ी अब तक पुलिस को नहीं मिल सकी है। इसके अलावा वह आरी भी नहीं मिली है, जिससे श्रद्धा के शव के टुकड़े किए गए। ऐसे में नार्को टेस्‍ट से कई अहम राज खुलने की उम्‍मीद है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *