ताजा समाचार

Agnipath Scheme Protest Live Updates: बिहार-UP से दिल्ली-NCR पहुंची ‘अग्निपथ’ की आग, यमुना एक्सप्रेसवे पर तोड़फोड़ और आगजनी;

Agnipath Scheme Protest Live: केंद्र ने देशव्यापी विरोध के बीच गुरुवार को ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के लिए आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 कर दी है. सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि पिछले दो वर्षों में कोई भर्ती नहीं हुई है

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई नवीनतम अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ तीसरे दिन भी बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में प्रदर्शन जारी है. अग्निपथ की आग बिहार, उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना समेत सात राज्यों तक पहुंच गई है. युवाओं का सबसे ज्यादा उग्र प्रदर्शन बिहार और उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. बिहार के बेतिया में प्रदर्शनकारियों ने राज्य की उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रेणु देवी और राज्य बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला बोल दिया है. प्रदर्शनकारी अग्निपथ योजना में बदलाव किए जाने के बाद भी बहाली की पुरानी पद्धति को लागू करने की मांग कर रहे हैं.

आंदोलनकारी युवा बिहार के बक्सर, समस्तीपुर, सुपौल, लखीसराय और मुंगेर और उत्तर प्रदेश के बलिया, बनारस, चंदौली में हंगामा कर रहे हैं. कई जगहों पर प्रदर्शनाकिरयों ने ट्रेनें फूंक दी हैं, जबकि कई जगह रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ की है. कई जगह ये लोग रेल ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उपद्रवियों ने बिहार के समस्तीपुर में जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी है. लखीसराय में भी आगजनी की खबर है.

वहीं, संपर्क एक्सप्रेस में भी आग लगाने की सूचना है. ट्रेन दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी. उपद्रवियों ने पहले ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट की, फिर आग लगा दी. उत्तर प्रदेश के बलिया में पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज की खबर है. अग्निपथ की आग मध्य प्रदेश के इंदौर तक पहुंच गई है. लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर 300 से अधिक छात्रों ने आज हंगामा बोल दिया और ट्रेनें रोक दीं. इस दौरान पथराव की भी खबर है.

गौरतलब है कि केंद्र ने देशव्यापी विरोध के बीच गुरुवार को ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के लिए आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 कर दी है.

युवाओं को पता नहीं अग्निपथ स्कीम का खासियतें: आर्मी चीफ मनोज पांडे

Protest Over Agnipath Scheme: मधेपुरा बीजेपी दफ्तर में भी तोड़फोड़ और आगजनी

अग्निपथ स्कीम से आक्रोशित युवकों ने बिहार के मधेपुरा जिले में भी भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी की है. इस दौरान पुलिस और प्रशासन के लोग मूक दर्शक बने रहे. 500 से अधिक नौजवानों की भीड़ अचानक पहुंचकर भाजपा कार्यालय पर हमला बोल दिया. हालांकि, वहां पहले से पुलिस की तैनाती की गई थी लेकिन भीड़ के सामने पुलिस टिक नहीं पाई.
Bihar: Trains burnt and damaged, cycles, benches, bikes, and stalls thrown on railway tracks amid the ongoing agitation against the recently announced #AgnipathRecruitmentScheme

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *