ताजा समाचार मड़ियाहूं

नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना का मौखिक दावा नगर के चौमुखी विकास की गंगा के सैलाब में बह रहे नगपंचायत के पंद्रहो वार्ड। सरकारी धन का उपयोग कोरे कागजों पर। चल रहा सरकारी धन में बंदरबांट व्यवस्था।

नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना का मौखिक दावा नगर के चौमुखी विकास की गंगा के सैलाब में बह रहे नगपंचायत के पंद्रहो वार्ड।
सरकारी धन का उपयोग कोरे कागजों पर।
चल रहा सरकारी धन में बंदरबांट व्यवस्था।

 

मडियाहूँ स्थानीय नगपंचायत अध्यक्ष रुकसाना का स्वछता अभियान के साथ साथ नगर का चौमुखी विकास मिशन फ्लॉप सदरगंज उत्तरी व पस्चिमी मे गंदगी का अम्बार मेन रोड पर डा. मोतीलाल के सामने नगरपंचायत द्वारा बनाया गया लगभग दो फूट चौडा चार फूट गहरा पक्का नाला कचडे गंदगी से जाम साफ सफाई का नामोंनिशान नहीं। नाले पर लगा ढक्कन नहीं जो लगा भी था अध्यक्ष ने उसे भी उठवाकर अन्यत्र कहीं लगवां दिया पुरा नाला खुला रहने के साथ साथ नाले में जबरदस्त गंदगी इस खुले नाले में आये दिन कोइ न कोइ बाईक चालक साईकिल चालक अथवा बच्चे गिर ही जाते है अभी चन्द दिनों पहले डा. मोतीलाल के डिस्पेंसरी के सामने एक व्यक्ति का नाले में गिर जाने से पैर टूट गया।

सफाई व नाले पर ढक्कन रखवाने के लिए डा.देवेंद्र व अगलबगल के सैकडों लोगों ने नगपंचायत अध्यक्ष से सैकड़ो बार लिखीत व मौखिक रुप से कहा गया मगर अध्यक्ष ने अपने बीते तीन वर्षो के कार्यकाल में नाले की सफाई तो छोडिय़े नाले का ढक्कन भी उठवा लिया।वहीं हाल ईदगाह रोड का भी है नाला कचडे से जाम सफाई कामों निशान नहीं नाले का ढक्कन नदारत संतोष जायसवाल, मोहन लाल कन्नौजिया, भोलेनाथ जायसवाल, प्रकाश पटेल, आदि लोगों का कहना है की अध्यक्ष व उनके पति कमाल फारुकी व उनके जेठ वैश फारुकी से अनेकों बार ईस जटिल समस्या के निदान के लिये कहा गया मगर झाड़ के तीन पात वाली कहावत ही हुई नतीजा कुछ भी नहीं निकला।


नाले मे पडे कचडे के दुर्गंध से इन वार्डों मे मच्छरों का भी प्रकोप इसकदर बढ गया है की आने वाले समय मे इन वार्डों में बडी बिमारियों से वार्ड वासीयो को जूझना पड सक्ता है।
जब की केन्द्र सरकार व राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर नगरीय व शहरी क्षेत्रों मे साफ सफाई पर संबंधित विभागों को अच्छा खासा धन उपलब्ध करा रही है। मगर संबंधित विभागों द्वारा धन का उपयोग कहां कीया जा रहा है पता नहीं सरकारी अभिलेखों पर सफाई पर लाखों रुपया दिखा कर अच्छा खासा सरकारी धन का बंदरबाट करते हुये अपना विकास कर रहे है। इस बन्दरबांट योजना से मडियाहूँ नगपंचायत अध्यक्ष दूर दूर तक अछूती नहीं है।
माने तो इस नगपंचायत अध्यक्ष ने तो कागज व जुबान से इस नगरपंचायत मे विकस की गंगा बहा दी है जो तीन वर्षों से नगर के पन्द्रहों वार्डो में इतना जबरदस्त बह रही है की रुकने का नाम ही नही लेती।लगता है पांच वर्ष पूरा होते ही वार्डों मे सैलाब आ जायेगा। जो आगामी चुनाव मे चौमुखी विकास की गंगा को बांध बनवाकर रोकना भी मुस्किल ही नहीं नामुमकिन साबित हो सक्ता है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *