वाराणसी

वाराणसी में तीन सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, घाटों की सीढि़यां डूबीं, संपर्क टूटा

*वाराणसी में तीन सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, घाटों की सीढि़यां डूबीं, संपर्क टूटा*

*वाराणसी ब्यूरो*

*वाराणसी।* गंगा का जलस्तर अब तेजी से बढ़ने लगा है। गुरुवार को गंगा में तीन सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पानी बढ़ रहा था। इससे घाटों की सीढ़ियां डूब चुकी हैं। वहीं सपर्क भी टूट गया है। ऐसे में लोग अब घाटों के रास्ते एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं जा पाएंगे। गंगा के जलस्तर में वृद्धि को लेकर प्रशासनिक अमला सतर्क हो गया है। एनडीआरएफ, जल पुलिस आदि टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। ताकि किसी तरह की स्थिति का सामना करने के लिए पहले से तैयार रहें।

गुरुवार की रात गंगा का जलस्तर 63.84 मीटर तक पहुंच गया। ऐसे में घाटों की सीढ़ियां डूब गई हैं। तेजी से पानी बढ़ रहा है। ऐसे में नाव से गंगा पार जाने पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं आरती का स्थल भी बदलकर ऊपर कर दिया गया है। पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश व बाढ़ का पानी गंगा में पहुंच रहा है। इसकी वजह से तेजी से जलस्तर में वृद्धि हो रही है। सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को घाट से श्रद्धालुओं को काशी विश्वनाथ धाम दर्शन व जलाभिषेक के लिए नहीं जाने दिया जाएगा।
https://chat.whatsapp.com/CBO6z7up7ehH7gnjUZJm4M

वाराणसी में गंगा का चेतावनी बिंदु 70.262 मीटर और खतरे का बिंदु 71.262 मीटर है। इस हिसाब से पानी अभी चेतावनी बिंदु से काफी नीचे हैं, लेकिन सावधानी जरूरी है।

हमारे व्हॉट्सऍप ग्रुप में सहभागी होने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे – https://chat.whatsapp.com/CBO6z7up7ehH7gnjUZJm4M

इसे भी देखे

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *