आजमगढ़

आजमगढ़ में आज लगेगा रोजगार मेला, युवाओं को रोजगार देना मकसद

आजमगढ़ में आज लगेगा रोजगार मेला, युवाओं को रोजगार देना मकसद

आजमगढ़। आजमगढ़ जिले में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। सहायक निदेशक राममूर्ति ने बताया कि क्षेत्रीय सेवायोजन और राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में विधानसभावार रोजगार मेले का आयोजन डा. रामधारी निजी आईटीआई बडगहन, मार्टीनगंज आजमगढ़ में किया जा रहा है। जिसमें ओरियन्ट इलेक्ट्रनिक एण्ड इलेक्ट्रीकल सर्विस, सूर्या बल्ब मॅन्यूफैक्चरिंग लखनऊ, एनएसडीसी वाराणसी, ब्राइट फ्यूचर आर्गेनिक हर्बल, जेपीपीवाई मैनेजमेंट, जैसी कंपनियां शामिल हो रही हैं। सेवायोजन कार्यालय आजमगढ़ में पंजीकृत जॉब सीकर (बेरोजगार अभ्यर्थी) रोजगार हेतु सेवायोजन पोर्टल www.sewayojan.up.nic.in (रोजगार मेंलो में रिक्तियां देखने के लिए यहां क्लिक करें) पर क्लिक कर उपरोक्त कम्पनियों के विज्ञापित रिक्तियों के विवरण देखकर अपने पंजीयन यूजर आईडी का प्रयोग कर आन-लाईन आवेदन करते हुये रोजगार मेले में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें। आन लाईन आवेदन न हो पाने की स्थिति में अपने समस्त प्रमाण पत्रों के साथ मेला में प्रतिभाग कर सकते है। जिले में 11 जुलाई को भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया था जिसमें 145 अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया था।
चार अगस्त 2022 को जिले के दौरे पर आए सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि रोजगार मेले का आयोजन कर यहां के युवाओं को नौकरी दी जाए।
इससे यहां के युवाओं को नौकरी की तलाश में कहीं जाना न पड़े। जिले में अब तक 12 रोजगार मेले का आयोजन किया जा चुका है और बड़ी संख्या में युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। इसी क्रम में आज भी रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

जियाउल हक की रिपोर्ट

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *