ताजा समाचार

वाराणसी। भेलूपुर थाना अंतर्गत प्रतिमा नामक विवाहित युवती की मंगलवार को संदिग्ध हाल में मौत हो गई

वाराणसी। भेलूपुर थाना अंतर्गत प्रतिमा नामक विवाहित युवती की मंगलवार को संदिग्ध हाल में मौत हो गई। पुलिस से सूचना पाकर बुधवार को पहुंचे मायके वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मामले में युवती के पति समेत 5 ससुरालियों के खिलाफ भेलूपुर थाने में दहेज हत्या समेत अन्य आरोपों में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नेवादा सुंदरपुर निवासी आशीष श्रीवास्तव के साथ 24 नवंबर 2019 को चंदौली जिले के हमीदपुर बसंत नगर मुगलसराय निवासी रमेश लाल श्रीवास्तव की बेटी प्रतिमा की शादी हुई थी। आशीष की उसके घर के पास ही फोटोस्टेट की दुकान है। मृतका प्रतिमा के भाई प्रतीक ने जीजा पर दहेज के लिए प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि शादी के दौरान परिवार की क्षमता के अनुसार पर्याप्त दहेज दिया गया था। शादी के 6 माह बाद ही उनकी बहन को ससुराल में परेशान किया जाने लगा। बहन पर मायके से रुपए और तरह-तरह के सामान मंगवाने का लगातार दबाव बनाया जाने लगा था।

मृतका ने मायके वालों को ससुरालियों की प्रताड़ना की दास्तां बताई थी। मृतका के भाई का कहना है कि वे लोग ससुराल वालों से इस संबंध में बात करते थे और उन्हें जवाब मिलता था कि जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। हालांकि, प्रताड़ना का सिलसिला बढ़ता ही गया और 17 अगस्त की रात प्रतिमा को जहर देकर उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद उसकी तबीयत खराब होने और अस्पताल में डॉक्टर न मिलने जैसे बहाने बनाए गए। मृतका के भाई ने पुलिस को बताया कि उनकी बहन की हत्या उसके जीजा आशीष ने परिवार की मिलीभगत से की है।

भेलूपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के भाई प्रतीक की तहरीर के आधार पर उसके जीजा समेत 5 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज किया गया है। युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पीएम रिपोर्ट और जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *