उत्तर प्रदेश देवरिया

पुलिस अधीक्षक देवरिया द्वारा डायल 112 देवरिया पुलिस कर्मियों का किया गया मासिक सम्मेलन

*पुलिस अधीक्षक देवरिया द्वारा डायल 112 देवरिया पुलिस कर्मियों का किया गया मासिक सम्मेलन *

आज पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 श्रीपति मिश्र द्वारा पुलिस लाईन देवरिया में डायल 112 जनपद देवरिया में नियुक्त 135 पुलिस कर्मियों के साथ मासिक सम्मेलन किया गया, जिसमें सर्वप्रथम पूर्व के सम्मेलन में पुलिस कर्मियों द्वारा बताई गयी समस्याओं की स्थिति के संबन्ध में जानकारी प्राप्त किया गया, जिसके संबन्ध में पूर्व की समस्त समास्याओं का समाधान किया जा चुका है, तत्पश्चात सम्मलेन में उपस्थित पुलिस कर्मियों द्वारा अपनी समस्याओं को बताया गया, जिसके शीघ्र समाधान हेतु संबन्धित को आदेशित किया गया।
पुलिस अधीक्षक देवरिया द्वारा कहा गया कि डायल 112 पर लोगों द्वारा शिकायतें की जाती हैं कि कोई बीमार है दवा नहीं मिल रही तथा कहीं पर कई लोग कुछ दिनों से भूखें है तो ऐसी सूचनाओं पर तत्काल मौके पर पहॅुच कर यथासम्भव उनकी मदद की जाये तथा अपने कत्र्वयों का निर्वहन ईमानदारी से करते हुए मानवीय संवेदना से जुड़े किसी प्रकार का कार्य सामने आता है तो उसे पूर्ण निष्ठा के साथ करने की आवश्यकता है। उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु उपलब्ध कराये गये मास्क, सैनेटाइजर, ग्लूकोज, तथा वाहनों को सैनेटाइज करने हेतु उपलब्ध कराये गये सोडियम हाइपो क्लोराइड, वाहन धुलाई हेतु ब्लीचिंग पाउडर तथा डिटर्जेन्ट पाउडर एवं गर्म पानी पीने हेतु बोतल के प्रयोग हेतु बताया गया। यह भी कहा गया कि प्रत्येक पुलिस कर्मी अपनी वर्दी एक ही दिन पहने एवं ड्यूटी के पश्चात उसे अच्छे से धुल दें तथा अगले दिवस दूसरी साफ-सुथरी वर्दी पहने एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें। यदि आप लोग जब किसी इवेंट पर मौके पर जाते हैं तो थाने पर किसी पक्ष को लाते हैं तो उसकी सूचना संबन्धित प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को अवश्य बतायें। तत्पश्चात उनके इवेंट पर पहॅुचने के रिस्पांस टाईम में और कमी लाये जाने हेतु उन्हें उचित दिशा निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक श्री शिष्यपाल, प्रभारी निरीक्षक डायल 112 विजय सिंह यादव, प्रतिसार निरीक्षक प्रकाशचन्द्र पाण्डेय उपस्थित रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *