जौनपुर

प्राचार्य की बेटी को यूपीएसी में मिले 299 रैंक

प्राचार्य की बेटी को यूपीएसी में मिले 299 रैंक
केंद्रीय विद्यालय अनूपपुर में पदस्थ है प्राचार्य प्रीति मिश्रा

 

अनूपपुर। मां का पल्लू थामे चली एक बेटी ने आज वह कर दिखाया है। जो किसी ने कभी सोचा नहीं था आज यूपीएससी के आए परीक्षा परिणाम में साक्षी मिश्रा ने 299 रैंक लाकर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया है इस सफलता के श्रेय वह अपनी मां को बताती हैं काफी संघर्षों के बाद यह मुकाम को साक्षी मिश्रा ने हासिल किया है आने वाले समय में भी साक्षी मिश्रा अपनी पढ़ाई जारी रखने की बात कह रही हैं और उनके द्वारा इंडियन फॉरेन सर्विस में काम करने की इच्छा भी जाहिर की है हालांकि इसके लिए अभी उन्हें और तैयारी करने की जरूरत है।
प्रारंभिक शिक्षा की बात की जाए तो अनूपपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय में पदस्थ प्रिंसिपल प्रीति मिश्रा के नौकरी में रहने के कारण साक्षी की शिक्षा_ दीक्षा अलग-अलग जगह पर हुई है वही 12बी की पढ़ाई साक्षी के द्वारा शहडोल से की गई और फाइनल करने उन्हें दिल्ली जाना पड़ा वहीं पर उनके द्वारा जनरल नॉलेज के लिए अलग से कोचिंग की शुरुआत की और अपना लक्ष्य साधते हुए वर्ष 2022 में पहले ही पायदान पर यूपीएससी की परीक्षा में अपना चयन कराकर 299 रैंक हासिल की है।
अच्छी नहीं यूपीएससी एग्जाम में 299 रन खाने के बाद अपनी जीत का मंत्र भी बताया है उनके द्वारा कहा है या की अच्छी पढ़ाई के लिए समय का कोई निर्धारण नहीं है और साथ ही साथ पढ़ाई से अगर आपको बुरी लग रही है तो आप खेलकूद वह फिल्में या कार्टून का भी सहारा ले सकते हैं इतना ही नहीं शाक्षी को इस बता की भी खुशी है कि उनके साथ उनके 5 दोस्तों का चयन यूपी में हुआ है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *