ताजा समाचार

UP Minister: योगी से मुलाकात के बाद भी नरम नहीं हुए मंत्री दिनेश खटीक के तेवर? सीएम के कार्यक्रम से रहे नदारद

यूपी के मंत्री दिनेश खटीक ने फिर पलटी मार दी है. पिछले तीन दिनों में उनका ये तीसरा यू-टर्न है. योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद कल (21 जुलाई) उन्होंने कहा था कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है. मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफ़ा भी नामंज़ूर कर दिया था. लेकिन क्या यूपी के जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक फिर नाराज़ हो गए हैं? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि आज उन्हें सीएम योगी के साथ एक कार्यक्रम में रहना था. लेकिन वो अपने घर मेरठ पहुंच गए हैं.

कार्यक्रम से नदारद रहे खटीक
भूतल सप्ताह के समापन पर आज लखनऊ के लोक भवन में एक कार्यक्रम रखा गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि बनाए गए हैं. जल शक्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और दोनों राज्य मंत्रियों दिनेश खटीक के साथ-साथ रामकेश निषाद को भी बुलाया गया. दिनेश खटीक को छोड़कर सभी लोग पहुंचे. लेकिन खटीक का तो बस इंतज़ार ही होता रहा. खटीक बीती रात मेरठ पहुंच गए थे. आख़िर अपने विभाग के कार्यक्रम से वे दूर क्यों रहे. इस सवाल पर खटीक ने चुप्पी साध रखी है.

सीएम योगी से हुई थी मुलाकात
21 जुलाई को दोपहर बाद लखनऊ में दिनेश खटीक ने योगी आदित्यनाथ से उनके घर पर मुलाक़ात की थी. इस मीटिंग में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और जल शक्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग भी मौजूद थे. इस बैठक में खटीक ने अपनी सारी शिकायतें योगी को बताई. फिर मुख्यमंत्री ने उन्हें हर तरह की मदद का भरोसा दिया. आपको बता दें कि भ्रष्टाचार और अपनी उपेक्षा आरोप लगाते हुए खटीक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे में उन्होंने विभाग में अब तक काम का बंटवारा न होने की बात भी कही थी.

योगी से मुलाक़ात के बाद बाहर निकल कर खटीक ने कहा था सब अच्छा है. लेकिन अगर सब अच्छा है तो फिर वे अपने ही विभाग के सरकारी कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे ? क्या उनके मन में कुछ और चल रहा है ? क्या वे किसी के इशारे पर इस्तीफ़े की धमकी से लेकर दलित समाज की उपेक्षा के नाम पर राजनीति कर रहे हैं ? सवाल कई हैं लेकिन जवाब तो सिर्फ़ खटीक के पास है जो हर दिन अपना स्टैंड बदलते दिख रहे हैं.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *