ताजा समाचार

प्रतापगढ़ की मिट्टी के मशहूर अंतरराष्ट्रीय शायर शहज़ादा कलीम को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी

*प्रतापगढ़*

*प्रतापगढ़ की मिट्टी के मशहूर अंतरराष्ट्रीय शायर शहज़ादा कलीम को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी*

प्रतापगढ़ के बहु चर्चित विश्व विख्यात शायर शहज़ादा कलीम को समाजवादी पार्टी ने लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया।

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दी है जिसको लेकर लगातार कई पार्टियों के कद्दावर नेता व समर्थक पदाधिकारी समाजवादी पार्टी जॉइन कर रहे हैं इसी कड़ी में आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने अवगत कराया है कि समाजवादी पार्टी के लोहिया विंग ने अपनी टीम में कई विशेष आमंत्रित सदस्यों को जगह दी है वह कई को पदवी दिया है इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने प्रतापगढ़ के मूल निवासी व हिंदुस्तान में ही नही बल्की हिंदुस्तान के बाहर अपनी रचनाओं के जरिए अपनी अलग पहचान रखने वाले शायर शहज़ादा कलीम को लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है।

समाजवादी पार्टी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्वीकृति से लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों , सदस्यों की घोषणा कर दी है । इनके अतिरिक्त लोहिया वाहिनी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 48 सचिवों तथा 9 विशेष आमंत्रित सदस्यों को भी नामित किया गया है । कार्यकारिणी में क्षेत्रीय एवं जातीय संतुलन का भी पूरा ख्याल रखा गया है ।

2022 के चुनावी वर्ष को ध्यान में रखते हुए 70 प्रतिशत प्रदेश से और 30 प्रतिशत पूरे देश से युवाओं को प्रतिनिधित्व दिया गया है । इसमें छात्राओं को भी भागीदारी दी गई है । लोहिया वाहिनी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में तीन उपाध्यक्ष सर्वश्री अक्षय चौधरी , मो 0 हारून , शहजादा कलीम , महासचिव राघवेन्द्र यादव , तथा कोषाध्यक्ष श्री यश यादव है । लोहिया वाहिनी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 13 सचिव , 32 सदस्य भी बनाए गए हैं । प्रदेश के विभिन्न जनपदों के अतिरिक्त उत्तराखण्ड , आंध्र प्रदेश , दिल्ली , छत्तीसगढ़ , असम , पुणे महाराष्ट्र , भोपाल मध्य प्रदेश , से भी पदाधिकारी नामित किए गए हैं ।

नौशाद अहमद खान की रिपोर्ट

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *