मड़ियाहूं

नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना व लेबर ठेकेदार ज्ञान चन्द यादव की लेबर ठेकेदारी मे हो रहा सरकारी धन का बन्दरबाँट

नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना व लेबर ठेकेदार ज्ञान चन्द यादव की लेबर ठेकेदारी मे हो रहा सरकारी धन का बन्दरबाँट

मडियाहूँ स्थानीय नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना द्वारा किया जा रहा सरकारी धन का बन्दर बांट।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा ठेकेदार ज्ञान चन्द यादव के माध्यम से डेली बेज पर सफाई, लाईट सम्बंधित काम,नगरपंचायत के और भी काम के लिये सरकारी मानक 308-00 प्रति आदमी प्रति दिन काम के हिसाब से ठेकेदार के लिस्ट से नगर पंचायत में ठेके पर 64 लेबर प्रति दिन काम कर रहे हैं।और उनको प्रति माह लगभग एक लेवर को 8500-00 के आसपास दिया जा रहा है ठेकेदार के हिसाब से64 लेबरों को कूल 544000-00 पाच लाख चौवालीस हजार रुपया नगर पंचायत से लिया जा रहा है।

जांच करने पर ठेके पर तीन वर्ष के अन्तराल मे प्रति दिन ठेके पर काम करने वालों की संख्या हाजरी रजिस्टर मे है वही मालूम पड रहा है। जब की ठेके दार 64 लेवरों का पेमेन्ट नगर पंचायत से ले रहा है। इस हिसाब से तीन वर्ष के इस गोरख धंधे मे ठेकेदार ने 19584000-00 एक करोड़ पंचानबे लाख चौरासी हजार रुपया लगभग नगर पंचायत से प्राप्त किया है।जो अवैध तरीकें से लीया गया है।
नगपंचायत अधिशासी अधिकारी से ठेकेदार द्वारा 64 लेवरों के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा की 20से25लेवरों के नाम व चेहरे मेरे सामने बराबर दिखाई देते है। बाकी अध्यक्ष कहा कहा लगा रक्खी है मेरे संज्ञान मे नहीं हैं। हां ठेकेदार द्वारा 64 लेबरों का पेमेन्ट प्रति माह लिया जा रहा है।हां रजिस्टर पर 64 लेबरों का हाजरी बाबू लेता है।
जब नगरपंचायत बाबू से पूछा गया की 64 लेबर कहां कहा काम पर लगे है तो उसने आना कानी की और बाद में कहा की हमे नहीं मालूम अध्यक्ष जानती है।
इस संबंध में नगरपंचायत अध्यक्ष रुकसाना के मोबाईल पर सैकड़ों बार रिंग करना चाहा मगर उन का मोबाईल नाटरिचेबल बोलता रहा।
इससे साफ जाहिर होता है अध्यक्ष, ठेकेदार लेबर की भुलभुलैया मे सरकारी धन का जबरदस्त हो रहा बंदरबाट।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *