ताजा समाचार वाराणसी

सरकार बनते ही अग्निवीर योजना करेंगे रद्द’ वाराणसी की जनसभा में बोले राहुल गांधी- 5 जुलाई से खाते में आएंगे खटाखट पैसे

*_‘सरकार बनते ही अग्निवीर योजना करेंगे रद्द’ वाराणसी की जनसभा में बोले राहुल गांधी- 5 जुलाई से खाते में आएंगे खटाखट पैसे__*

वाराणसी। इंडिया गठबंधन के घटक दल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी नेता राहुल गांधी व अखिलेश यादव ने मंगलवार को गंगापुर क्षेत्र के मोहनसराय में जनसभा किया। उन्होंने इस दौरान मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने जनसभा में पीएम मोदी के परमात्मा वाले बयान पर पलटवार किया।

राहुल गांधी ने वाराणसी की जनसभा में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर बताया। उन्होंने सभा की कवरेज करने आये मीडियाकर्मीयों को अडाणी अम्बानी का मित्र बताया। कहा कि कभी ये लोग 24 घंटा कभी अम्बानी की शादी दिखाएंगे, कभी नरेन्द्र मोदी जी का चेहरा दिखायेंगे।

राहुल ने पूछा कि आपने नरेन्द्र मोदी का इंटरव्यू देखा है कभी? वो 4-5 चमचों वाला। कहा कि मीडिया अखिलेश जी से सवाल पूछती है तो मुश्किल और उल्टे-सीधे सवाल पूछते हैं। प्रेस कांफ्रेंस में मुझसे कोई भी सवाल पूछ लेते हैं। मगर नरेन्द्र मोदी जी के इंटरव्यू में 4 चमचे बैठते हैं और पूछते हैं कि प्रधानमंत्री जी आप आम कैसे खाते हैं? आप आम को चाकू से काटकर खाते हैं, छिलकर खाते हैं या फिर चूसकर खाते हैं।

_»› नरेन्द्र मोदी के परमात्मा अमीरों वाले हैं: राहुल__राहुल ने कहा कि इसके बाद नरेन्द्र मोदी जी जवाब देते हैं कि मैं कुछ नहीं करता हूँ। मैं बाकी हिन्दुस्तानियों जैसे बायोलॉजिकल नहीं हूं। मुझे ऊपर से परमात्मा ने भेजा है। कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के अजीब से परमात्मा हैं, वो अडाणी, अम्बानी और अरबपतियों का काम कराते हैं। बनारस साड़ी और बनारसी पान बनाने वालों पर GST लगा देते हैं। यहां गरीब किसानों की जमीन छीन लेते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी के परमात्मा कैसे परमात्मा हैं।

राहुल ने कहा कि अगर सचमुच में परमात्मा होते तो गरीब लोगों की मदद कराते, कमजोरों की मदद कराते, अडाणी-अम्बानी की सरकार नहीं चलाते। कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रूपया माफ़ किया। कहा कि मैं आपसे सवाल पूछना चाहता हूं कि कुछ दिन पहले एक 15-16 साल के बच्चे ने करोड़ों रुपए की गाड़ी चलाकर दो लोगों की हत्या की। कोर्ट ने उस बच्चे को कहा कि 300 शब्द का तुम निबंध लिखो। मैं आपसे पूछना चाहता हूँ कि अगर बनारस का कोई स्कूटर वाला या टेम्पो वाला किसी को मार देता है, तो कोर्ट उससे 300 शब्द का निबंध क्यों नहीं लिखवाता। अमीर घर का बेटा लोगों को मारता है, उससे 300 शब्द का निबंध लिखवाते हैं और गरीब घर के बेटा किसी को ऑटो रिक्शा या ट्रक चलाते हुए मार देता है, तो उससे कहते हैं कि तुम 10 साल की जेल काटो।

_»› मोदी के हिंदुस्तान में बिना पूछे गरीबों से जमीन छीन ली जाती है: राहुल__राहुल ने कहा कि ये नरेन्द्र मोदी का हिंदुस्तान है, अरबपतियों का हिंदुस्तान है। इसमें गरीबों से बिना पूछे जमीन ली जाती है, सही रेट नहीं दिया जाता। अरबपतियों का कर्जा माफ़ होता है। गरीबों पर GST लगती है। कहा कि अमीर लोग जो भी सपना देखना चाहे देख सकते हैं। गरीब लोग गरीबी में फंसे रहते हैं। कहा कि चमचों ने नरेन्द्र मोदी से सवाल किया कि हिंदुस्तान में अमीर और अमीर होते जा रहे हैं, गरीब और गरीब होते जा रहे हैं, इस पर आप क्या कहेंगे। नरेन्द्र मोदी जी ने 20-25 सेकंड सोच कर चमचों से कहा कि तुम क्या चाहते हो कि क्या मैं सबको गरीब बना दूँ?

राहुल ने कहा कि जो सुविधाएं अमीर लोगों को मिलती हैं, वह सुविधा गरीबों को भी मिले, जो बैंक लोन अमीरों का माफ़ होता है, वह छो टेव्यापारियों, किसानों और गरीबों का भी माफ़ हो। जो अमीरों के लिए किया जाता है, वह गरीबों के लिए भी हो। कहा कि इंडिया गठबंधन ने मन बना लिया है कि नरेन्द्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपए अरबपतियों को दिए, अब हम हिंदुस्तान एक गरीब लोगों के बैंक खाते में लाखों करोड़ रुपए डालने जा रहे हैं।

_»› 5 जुलाई से खटाखट आयेंगे खाते में पैसे: राहुल गांधी__राहुल गांधी ने आगे कहा कि महालक्ष्मी योजना के तहत हिंदुस्तान के गरीब परिवारों की लिस्ट तैयार होगी। हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा। काशी एक लाखों लोगों के नाम इस लिस्ट में आयेंगे। जिनकी जमीन छीनी गई है, उनके नाम भी इस लिस्ट में आयेंगे। जिन पर गलत GST लगाई गई है, उन परिवारों के नाम भी इस लिस्ट में आयेंगे। बेरोजगार युवाओं के परिवार के नाम भी इस लिस्ट में आयेंगे। कहा कि 5 जुलाई को आप अपना बैंक अकाउंट सुबह देखेंगे, इंडिया की सरकार आपके खाते में 8500/- रुपए खटाक से डाल देगी। कहा कि हर महीने लाखों करोड़ रुपए हम आपको खटाखट देने जा रहे हैं।

_»› मिनिमम सपोर्ट प्राइस की दी गारंटी__किसानों के जमीन मामले में राहुल गांधी ने कहा कि हम सभी की नरेन्द्र मोदी द्वारा छीनी जमीनें जमीन अधिकरण बिल के जरिए वापस दिलाएंगे। कहा कि यह बिल हम लाये थे, इसे नरेन्द्र मोदी ने रद्द किया, हमें धमकाया कि इस बिल के लिए नहीं लड़ो, हम लड़े, मगर तब भी इन्होने प्रदेश स्तर पर इस बिल को रद्द किया। कहा कि हम आपकी जमीन का सही रेट दिलवाएंगे। हम आपका कर्जा माफ़ करने जा रहे हैं। कहा कि पहली बार काशी में किसानों को कानूनी मिनिमम सपोर्ट प्राइस मिलने जा रही है। सही दाम मिलेगा, अनाज, धान, गन्ना सभी के लिए आपको मिनिमम सपोर्ट प्राइस मिलेगी।

राहुल ने कहा कि बनारसी साड़ी, बनारसी पान बनाने वालों पर सरकार द्वारा लागू GST को बदलने जा रहे हैं। सरल GST बनायेंगे। एक GST बनायेंगे, छोटे व्यापारियों समेत सभी के फायदे वाली GST होगी। ये सब हम बनाकर आपको दे देंगे। मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की तनख्वाह डबल होगी।

_»› सरकार बनते ही अग्निवीर योजना करेंगे समाप्त__राहुल गांधी ने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने सेना का और देश के युवाओं का अपमान किया है। पहली बार उन्होंने जवानों को मजदूर बनाया। अग्निवीर योजना को इंडिया की सरकार रद्द करने जा रही है। 4 जून के बाद इस योजना को हम फाड़कर कूड़ेदान में फेंकने जा रहे हैं। एक तरीके का जवान होगा, सभी को शहीद का दर्जा मिलेगा, सभी को कैंटीन मिलेगी, सभी को पेंशन मिलेगी।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *