ताजा समाचार

टेंट सिटी में सजेगा बाबा विश्वनाथ का दरबार गूंजेगा भक्ति संगीत

*टेंट सिटी में सजेगा बाबा विश्वनाथ का दरबार गूंजेगा भक्ति संगीत*

 

 

 

वाराणसी। नए साल के जश्न के लिए गंगा पार रेती पर बस रही टेंट सिटी में इस बार शिव दरबार की झलक मिलेगी। टेंट सिटी में त्रिशूल व डमरू लगेंगे। वहीं भक्ति संगीत बजाया जाएगा। इससे माहौल शिवमय हो जाएगा। इसके लिए शिव भक्ति प्रतीकों का आयोजन स्थल पर पहुंचना शरू हो गया है।

गंगा पार रेती पर टेंट सिटी बसाई जा रही है। टीन शेड से एरिया की घेरेबंदी करने के साथ ही प्लेटफार्म भी बनाए जा रहे हैं। प्लाई से बने इसी प्लेटफार्म के ऊपर टेंट लगाए जाएंगे। टेंट तक शुद्ध पानी, बिजली आदि की आपूर्ति की भी व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर रेत को समतल करने और सफाई का काम लगातार किया जा रहा है।

टेंट सिटी के बीच में शिवालय बनेगा। शिव की महिमा का बखान करने वाले चित्र लगेंगे। साथ में माता पार्वती और गणेश भी दिखेंगे। पुराणों में वर्णित भगवान शिव के महात्म्य को भी चित्रों के जरिए उकेरने का प्रयास किया जाएगा। मंदिर में सुंदर सजावट के साथ बीच में शिवलिंग रहेगा। टेंट सिटी के बीच में एक भव्य मंच बनेगा।

 

टेंट सिटी दो हिस्सों में तैयार होगी। बीच में एक बड़ा मैदान होगा। इसमें विला टेंट, दरबारी टेंट, प्रीमियम टेंट, सुपर डीलक्स टेंट और डीलक्स टेंट बनाए जाएंगे। हर हिस्से में स्पा और जिम की सुविधा होगी। लाइब्रेरी, आर्ट सेंटर, कामन कांफ्रेंस हाल, डायनिंग एरिया के साथ ही एक फ्लोटिंग स्वीमिंग पूल भी बनाया जाएगा।

 

रिपोर्ट मंजू द्विवेदी

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *