ताजा समाचार

हाईपर मार्केट और रिटेल सेक्टर की दिग्ग्गज कम्पनी लुलु वाराणसी में मॉल खोलेगी

हाईपर मार्केट और रिटेल सेक्टर की दिग्ग्गज कम्पनी लुलु वाराणसी में मॉल खोलेगी

वाराणसी। हाईपर मार्केट और रिटेल सेक्टर की दिग्गज कंपनी लुलु वाराणसी में मॉल खोलेगी, इसे लेकर कंपनी और योगी सरकार के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) साइन हुआ है। कैबिनेट मंत्री राकेश सचान के नेतृत्व में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए दुबई में रोड एंड ट्रेड शो करने गयी टीम ने लुलु ग्रुप के साथ एमओयू पर दस्तखत किये हैं।
20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
मिली जानकारी के अनुसार लुलु ग्रुप उत्तर प्रदेश के नोएडा, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज में एक-एक मॉल और नोएडा में एक फाइव स्टार होटल का संचालन करेगा। लुलु ग्रुप लखनऊ में पहले से ही मॉल का संचालन कर रहा है। वहीं लखनऊ के बाद बाकी के पांच शहरों में हाइपरमार्केट बनाने के लिए कंपनी कुल 4,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। योगी सरकार में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान के समक्ष प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी नरेंद्र भूषण और लुलु ग्रुप के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अशरफ अली ने दुबई में एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। लुलु ग्रुप की ओर से किये गये इस करार के पूरा होने के बाद उम्मीद जतायी जा रही है कि इससे यूपी के 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकेगा।
10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य
बता दें कि यूपी में आगामी 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है, जिसके लिए टीम योगी दुनिया के 18 देशों के भ्रमण पर है। टीम योगी दुनियाभर के निवेशकों को यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित कर रही है। प्रदेश में बेहतर हुई कानून व्यवस्था, रोड कनेक्टिविटी, बिजली आपूर्ति में सुधार से निवेशकों में भी प्रदेश में इन्वेस्ट करने की चाह दिख रही है। योगी सरकार 20 से ज्यादा सेक्टर में निवेश के लिए प्रयासरत है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *