राजस्थान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 जनपथ पर मुलाकात की

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 जनपथ पर मुलाकात की. राजस्थान के सीएम कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव (Congress President Election) के लिए नामांकन कर सकते हैं. इससे पहले बीते दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर विधायक दल की बैठक ली थी. जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे.

राजस्थान के सीएम ने सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे देश भर के कांग्रेसियों का स्नेह और विश्वास प्राप्त है. अगर मुझे ऐसा करने के लिए कहा गया तो मैं नामांकन दाखिल करूंगा. मैं यहां कांग्रेस की सेवा करने के लिए हूं, मैं सीएम के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा.

चुनाव लड़ने पर क्या बोले गहलोत?

उन्होंने कहा कि जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसे पूरा करूंगा. मेरे लिए पद महत्वपूर्ण नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष चुनने का चुनाव एक खुली प्रक्रिया है और कोई भी चुनाव लड़ सकता है. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति मंत्री रह सकता है और कांग्रेस अध्यक्ष भी चुना जा सकता है.

राहुल गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

अशोक गहलोत ने बीते दिन विधायकों से कहा था कि वह राहुल गांधी को एक आखिरी बार पार्टी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे. मैं जहां भी जाउंगा राजस्थान की सेवा करता रहूंगा. मैं कहीं नहीं जा रहा हूं, चिंता मत करो. अशोक गहलोत आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मिलने के लिए कोच्चि भी जा सकते हैं. राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. मंगलवार को ही राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी राहुल गांधी से मिलने कोच्चि पहुंचे थे.

अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल बढ़ी

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर जारी हलचल के बीच आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने अपनी उम्मीदवारी पर चर्चा करने के कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की थी. मिस्त्री ने कहा कि हमने कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के संबंध में उनके (शशि थरूर) सभी सवालों का जवाब दिया.

मधुसूदन मिस्त्री ने (Madhusudan Mistry) कहा कि हमने उन्हें चुनावी नियम, एजेंटों की संख्या और उनकी भूमिकाओं के बारे में समझाया, चुनाव के लिए फॉर्म कैसे भरें, इस पर चर्चा की है. कोई भी चुनाव लड़ने के लिए पात्र है बशर्ते वह कांग्रेस का प्रतिनिधि हो. कांग्रेस का अगला अध्यक्ष चुनने के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव (Congress President Election) होगा जबकि मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *