उत्तर प्रदेश ताजा समाचार

Flood in Maharajganj: महाराजगंज में कई गांव बाढ़ के पानी से घिरे, लोगों के खाने पीने और पशुओं के चारे की भारी समस्या

Flood in Maharajganj: नेपाल के पहाड़ी इलाकों और भारत के तराई क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से महराजगंज जनपद के निचलौल और नौतनवा तहसील क्षेत्र के कई दर्जन गांव बाढ़ के पानी से पूरी तरह घिर चुके हैं. वहीं गांवों में कई फुट पानी घुस जाने से ग्रामीणों सहित पशुओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

बाढ़ के कारण लोग अपने घरों की छतों और ऊंचे स्थानों पर रहने को मजबूर हो गए हैं, वहीं कई लोग पलायन कर दूसरे जगहों पर चले गए हैं. प्रशासन की ओर से बाढ़ और बचाव के लिए एनडीआरएफ और पीएसी की कई टीमें लगाई गई हैं, जो लोगों तक खाने पीने का सामान और दवाएं पहुंचा रहे हैं. प्रशासन की ओर से बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने का काम भी लगातार जारी है. वहीं डीएम और एसपी ने बाढ़ से घिरे कई गांव का दौरा कर राहत सामग्री वितरित की और ग्रामीणों की समस्याएं जानी.

नेपाल से महाराजगंज में निकलने वाली पहाड़ी नदियां और नाले पूरी तरह से उफान पर हैं. बीते 4 दिनों से जनपद के निचलौल और नौतनवा तहसील क्षेत्र के कई दर्जन गांव बाढ़ के पानी से पूरी तरह घिर चुके हैं. कई गावों में 4 से 5 फीट तक पानी भरा हुआ है, जिससे लोग अपनी छतों पर रहने को मजबूर हो गए हैं. लोगों को खाने पीने सहित पशुओं के चारों की भी भारी समस्या आ रही है. ग्रामीणों का कहना है कि बाढ़ के पानी से पिछले 4 दिनों से वह लोग घिरे हुए हैं जिससे काफी समस्याएं आ रही हैं. प्रशासन की ओर से जो भी राहत बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं वह नाकाफी हैं. 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *